2024 के लिए रेज़्यूमे बिल्डरों के लिए 9 सर्वश्रेष्ठ एआई उपकरण

इस पीढ़ी में लोग पढ़ते नहीं हैं; वे उन्हें स्कैन करते हैं, और आपके बायोडाटा के बारे में भी यही बात लागू होती है। एक नियुक्ति प्रबंधक को आपका बायोडाटा स्कैन करने में 6 सेकंड का समय लगा। और बिल्कुल इसी कारण से, आपको किराये पर लेने के लिए एक उत्कृष्ट बायोडाटा की आवश्यकता है!

कौन खराब लिखे गए फ़ॉन्ट और अत्यधिक मांसल डिज़ाइन को देखना चाहता है? बायोडाटा आपके व्यक्तित्व और कार्य समर्पण को दर्शाता है; एक उपयुक्त प्रारूप तैयार करना बेहतर है।

इन चीज़ों को जीवित रखने के लिए, एक अच्छा, शक्तिशाली बायोडाटा आपके अनुभव और ज्ञान के महत्वपूर्ण घटकों को रखता है। इसमें कर्मचारियों की संपर्क जानकारी, शिक्षा, प्रमाणन और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी भी शामिल होनी चाहिए।

एआई-संचालित उपकरण आपके प्रमाणन अधिकार के साथ तेजी से बायोडाटा तैयार करने में आपकी मदद कर सकते हैं। तो, इस व्यापक ब्लॉग में, हम बायोडाटा के लिए कुछ एआई टूल के बारे में बात करेंगे।

तो यहाँ बायोडाटा के लिए एआई उपकरण हैं

1.एन्हांससीवी

बायोडाटा के लिए एआई उपकरण
बायोडाटा के लिए एआई उपकरण

एन्हांससीवी एक मुफ़्त एआई-संचालित रेज़्यूमे बिल्डर प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करता है जो रेज़्यूमे का मूल्यांकन करने और उसे बढ़ाने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता का उपयोग करता है। यह सर्वश्रेष्ठ एआई रेज़्यूमे बिल्डरों में से एक है, जो उपयोगकर्ताओं को अधिक वैयक्तिकृत और सम्मोहक एप्लिकेशन तैयार करने की अनुमति देता है। यह बायोडाटा मूल्यांकन और फिर अनुकूलन के लिए एआई का उपयोग करता है।

लेकिन ईमानदारी से कहें तो, EnhanCV को सेवा के लिए भुगतान की गारंटी देने के लिए अधिक कार्यक्षमता प्रदान करने की आवश्यकता थी। इसके द्वारा प्रदान किये गये संवर्द्धन बहुत मामूली थे। मेरे कवर लेटर के लिए प्रस्ताव तैयार करना मेरे लिए अच्छा रहा। EnhanCV ने मुझे एक संक्षिप्त कवर लेटर विकसित करने में मदद की, जिसे प्रभावी होने के लिए केवल थोड़ी सी पूर्णता की आवश्यकता थी।

मूल्य निर्धारण

निःशुल्क योजना प्रो योजना
बिना किसी मूल्य के $19/माह

2. चैती मुख्यालय

  बायोडाटा के लिए एआई उपकरण
बायोडाटा के लिए एआई उपकरण

यह टीलएचक्यू में मेरा दूसरी बार प्रवेश था। पहले वाले ने मुझ पर आम तौर पर सकारात्मक प्रभाव छोड़ा। क्या यह मंत्र भी वैसा ही होगा?

टील निस्संदेह सर्वश्रेष्ठ एआई रिज्यूम-बिल्डर प्लेटफार्मों में से एक है। यह मानक बायोडाटा-निर्माण सेवा के बाहर भी कार्यक्षमता का सुझाव देता है। आपके मामले में, टील आपको अपने बायोडाटा के साथ भेजने के लिए ईमेल लिखने में मदद करता है।

TealHQ के शीर्ष AI रेज़्यूमे निर्माता के बारे में मेरी पसंदीदा बात यह है कि उनका AI इंजन गिनती के, मजबूत रेज़्यूमे बुलेट पॉइंट उत्पन्न करता है। उन्हें केवल आपकी कार्य उपलब्धियों को दर्शाने के लिए संपादन की आवश्यकता है, जो नियमित और सटीक हों। चैती आपको इन बुलेट बिंदुओं के साथ एक विलक्षण बायोडाटा कार्य अनुभव अनुभाग बनाने में मदद करती है।

मूल्य निर्धारण

हर 7 दिन हर 30 दिन हर 90वें दिन
$9 $29 $79

3. हायरस्नैप

  बायोडाटा के लिए एआई उपकरण
बायोडाटा के लिए एआई उपकरण

HyreSnap निम्नलिखित सर्वोत्तम AI रेज़्यूमे बिल्डर टूल है जिन पर हम नज़र डालेंगे। सेवा स्वयं को सभी के लिए निर्मित करियर के रूप में विज्ञापित करती है और कहती है कि “HyreSnap AI के पास तैयार 40 HR विशेषज्ञों की बुद्धिमत्ता है।

HyreSnap का AI रेज़्युमे निर्माता उपयोग करने में आनंददायक था। मुझे विशेष रूप से यह पसंद आया कि उनके एआई ने मुझे अपने बायोडाटा के शिक्षा अनुभाग को बढ़ाने की अनुमति दी। बिना अनुभव वाले बायोडाटा लिखने वाले उम्मीदवारों के लिए यह बहुत अच्छा है। HyreSnap का यूआई भी वास्तव में अच्छी तरह से बनाया गया था और बहुत प्रतिक्रियाशील था।

इस शीर्ष एआई रेज़्यूमे बिल्डर के लिए भुगतान योजना आपको पेशेवर वीडियो ट्यूटोरियल और कार्यशालाओं तक पहुंच भी प्रदान करती है, जो कुछ लोगों के लिए लेख पढ़ने की तुलना में सीखने का बेहतर तरीका हो सकता है।

मूल्य निर्धारण

महीने के त्रैमासिक सालाना
$12.50 $8.33 $8.25

4. वॉन्सल्टिंगएआई

CONSULTING मुख्य रूप से एक कैरियर कोचिंग सेवा है जहां आप बायोडाटा और लिंक्डइन संशोधन प्राप्त कर सकते हैं, नौकरियों के लिए आवेदन करने में सहायता प्राप्त कर सकते हैं, और वास्तविक नौकरी की तैयारी में मदद करने के लिए नकली नौकरी साक्षात्कार कर सकते हैं। लेकिन इसने एक एआई रिज्यूमे बिल्डर भी पेश किया है। लेकिन क्या यह सर्वोत्तम एआई रिज्यूमे-बिल्डर विकल्पों में से एक है? चलो देखते हैं।

Wonsulting द्वारा ResumAI यह सेवा है। तो, हमें अपना बायोडाटा लिखना पड़ा। हमेशा की तरह, मैंने बायोडाटा हेडर बनाने के लिए अपनी संपर्क जानकारी टाइप की और फिर एआई भाग पर आगे बढ़ा। अपनी भूमिका प्रदान करके, एआई-जनरेटेड रेज़्युमे बुलेट पॉइंट्स का मैं उपयोग कर सकता हूं। बिंदु आम तौर पर अच्छे थे, लेकिन कुछ लंबे थे, अंत में बुलेट बिंदुओं के बजाय पूरे पैराग्राफ की तरह दिखते थे। यह प्रभावशाली लग सकता है, लेकिन यदि इन लंबी गोलियों का अत्यधिक उपयोग किया गया तो यह अनुशंसित रेज़्युमे की लंबाई से अधिक हो सकती है। इसी तरह सीमित अनुकूलन विकल्पों के साथ केवल एक खाली बायोडाटा टेम्पलेट था।

मूल्य निर्धारण

$19.99 प्रति माह

5. किकरेज़्यूमे

  बायोडाटा के लिए एआई उपकरण
बायोडाटा के लिए एआई उपकरण

किकरेस्यूम सर्वश्रेष्ठ एआई रेज़्युमे निर्माता विकल्पों में से एक है। यह ओपन एआई की सबसे शक्तिशाली किस्म जीपीटी-4 द्वारा संचालित है। किकरेज़्यूम का एआई रेज़्यूमे बिल्डर आपके कार्य इतिहास और शिक्षा अनुभाग के लिए मजबूत रेज़्यूमे बुलेट उत्पन्न कर सकता है और आपके रेज़्यूमे में जोड़ने के लिए सर्वोत्तम कौशल सुझा सकता है।

यह शीर्ष एआई रेज़्यूमे बिल्डर आपको सही रेज़्यूमे लिखने के माध्यम से निर्देशित भी करता है। इसलिए, भले ही आप एआई-लिखित सबमिशन के प्रशंसक नहीं हैं, किकरेस्यूम आपके बिंदुओं को लिखने के लिए स्पष्टीकरण और युक्तियाँ फिर से शुरू करेगा। लेखन का विकास तेजी से हुआ और मेरे पास काफी साफ-सुथरा बायोडाटा था। किक्रेज़्यूम के रेज़्युमे चेकर ने इसे 85/100 का स्कोर दिया।

मूल्य निर्धारण

मुक्त महीने के क्वाटर्ली सालाना
बिना किसी मूल्य के $19 $13 $7

6. जैस्पर

  बायोडाटा के लिए एआई उपकरण
बायोडाटा के लिए एआई उपकरण

सूर्यकांत मणि मार्केटिंग सह-पायलट टूल के अलावा एक एआई लेखन भी है। यह विभिन्न प्रकार की सामग्री उत्पन्न कर सकता है, जिसमें ब्लॉग पोस्ट, प्रचार प्रति, उत्पाद विवरण और बायोडाटा शामिल हैं। लेकिन क्या यह सबसे अच्छे एआई रेज़्यूमे टूल में से एक है?

जैस्पर का उपयोग करना किसी भी अन्य ऑनलाइन चैटबॉट के समान ही है। आप अपना प्रॉम्प्ट टाइप करें; जैस्पर आपको इसका उत्तर भी देता है. इसलिए, यदि आप बायोडाटा चाहते हैं, तो आपको उससे एक के लिए पूछना होगा। इसका मतलब यह है कि बायोडाटा बनाने की कोई रणनीति नहीं है। दूसरे शब्दों में, आपको यह जानना होगा कि एक प्रभावी बायोडाटा कैसे लिखा जाए और सही ढंग से सफल होने के लिए चैटबॉट उत्तेजनाओं को कैसे इंजीनियर किया जाए।

मूल्य निर्धारण

निर्माता समर्थक व्यापार
$39/माह $59/माह रिवाज़

7. बायोडाटा.io

बायोडाटा के लिए एआई उपकरण
बायोडाटा के लिए एआई उपकरण

अगली पंक्ति है बायोडाटा.आईओ, एक प्रसिद्ध सुविधा जिसे आसानी से सर्वश्रेष्ठ एआई रिज्यूम-बिल्डर टूल में से एक के रूप में वर्गीकृत किया जाना चाहिए। लेकिन इसका समाधान करें? चलो चर्चा करते हैं।

Resume.io एक उपयोग में आसान एआई रेज़्यूमे बिल्डर है जो स्क्रिप्ट प्रक्रिया को तेज करने के लिए एटीएस-संगत टेम्पलेट, व्याकरण जांच और पूर्व-लिखित एआई संकेत देता है। इसमें एक अंतर्निर्मित कवर लेटर निर्माता भी है।

सबसे पहले, केवल कुछ टेम्पलेट्स को DOCX के रूप में डाउनलोड किया जा सकता है, इसलिए यदि आप एक पीडीएफ फाइल पर DOC बायोडाटा का उपयोग कर रहे हैं तो उचित टेम्पलेट का चयन करें। जहां तक ​​बिल्डर का सवाल है, यह अच्छा काम करता है। हम उन बुलेट बिंदुओं की खोज करेंगे जो यह शीर्ष एआई रेज़्युमे बिल्डर अधिकांश समय प्रभावी होने के लिए प्रदान करता है। हालाँकि, इसके द्वारा तैयार किया गया बायोडाटा सारांश अधिक मजबूत और सामान्य होना आवश्यक था। इसके अलावा, हम अपना कवर लेटर लिखते समय किसी मदद की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन अफसोस, कोई मार्गदर्शन नहीं मिला।

मूल्य निर्धारण

7 दिवसीय परीक्षण 6 महीने 12 महीने निःशुल्क योजना
$2.95 $44.94 $74.35 बिना किसी मूल्य के

8. Resumemaker.ai

बायोडाटा के लिए एआई उपकरण
बायोडाटा के लिए एआई उपकरण

Resumemaker.ai आपको आसानी से आकर्षक रिज्यूमे बनाने में सक्षम बनाता है। विभिन्न मास्टर्स में से चुनें, अपने अनुभागों को अनुकूलित करें और अपने बायोडाटा को चमकदार बनाएं। लिंक्डइन से डेटा आयात करें और अपना बायोडाटा कई प्रारूपों में निर्यात करें। इस AI टूल के माध्यम से अपने करियर की शुरुआत करें!

मूल्य निर्धारण

मानक पेशेवर विशेषज्ञ
$0.99/माह $23.75. 3/माह $45.75/माह

9. ज़ेटी

बायोडाटा के लिए एआई उपकरण
बायोडाटा के लिए एआई उपकरण

ज़ेटी एक उपयोगकर्ता-अनुकूल एआई रेज़्यूमे बिल्डर है जो सौंदर्यशास्त्र के साथ कार्यक्षमता को सिंडिकेट करता है। विशेषज्ञ सुझावों के अलावा अनुकूलन योग्य टेम्पलेट्स की अपनी विस्तृत श्रृंखला के साथ, ज़ेटी नौकरी चाहने वालों को उनके कौशल और अनुभवों को उजागर करते हुए आकर्षक पुनरारंभ बनाने का अधिकार देता है। इसका सहज इंटरफ़ेस और चरण-दर-चरण मार्गदर्शन इसे अपूर्ण डिज़ाइन अनुभव वाले लोगों के लिए भी सुलभ बनाता है।

मूल्य निर्धारण

निष्कर्ष

प्रेरक बायोडाटा बनाने के लिए संघर्ष करने के दिन गए। एआई-संचालित रेज़्यूमे बिल्डरों के आगमन के साथ, नौकरी चाहने वाले आजकल नवीन उपकरणों तक पहुंच सकते हैं जो रेज़्यूमे-निर्माण प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करते हैं और उनके सपनों की नौकरी पाने की संभावनाओं को बढ़ाते हैं। चाहे वह Zety, Resume.io, Enhancv, या Rezi हो, ये AI उपकरण व्यक्तिगत प्राथमिकताओं और आवश्यकताओं के अनुरूप कई प्रकार की सुविधाएँ और कार्यक्षमताएँ प्रदान करते हैं। एआई की शक्ति को अपनाएं और अपने बायोडाटा को नई ऊंचाइयों पर ले जाएं!

जबकि एआई उपकरण मूल्यवान मार्गदर्शन प्रदान कर सकते हैं, आपके अद्वितीय कौशल, अनुभव और करियर आकांक्षाओं को प्रतिबिंबित करने के लिए खुशियों की समीक्षा करना और उन्हें वैयक्तिकृत करना आवश्यक है। अपनी विशेषज्ञता को एआई तकनीक के साथ जोड़कर एक असाधारण बायोडाटा तैयार किया जा सकता है जो नियोक्ताओं को आकर्षित करेगा और आपके करियर को आगे बढ़ाएगा। एआई क्रांति को अपनाएं और सफलता की अपनी राह सुरक्षित रखें!

और पढ़ें:

Source link

news portal development company in india
marketmystique